Video: सियासत में Mehbooba Mufti की बेटी की एंट्री...न्यूज 24 पर इल्तिजा मुफ्ती Exclusive

जम्मू-कश्मीर में तीन फेज में चुनाव होने हैं, पहले फेज का चुनाव 18 सितंबर को होगा, जिसमें 24 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।

Jammu-Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं। 20 अगस्त को यहां पहले चरण के मतदान के नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बता दें जम्मू-कश्मीर में तीन फेज में चुनाव होने हैं, पहले फेज का चुनाव 18 सितंबर को होगा, जिसमें 24 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इस बीच जम्मू-कश्मीर की राजनीति में पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती की एंट्री हुई है।  दरअसल, पीडीपी ने अपने 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जिसमें इल्तिजा मुफ्ती को बिजबिहाड़ा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया गया है।

इल्तिजा मुफ्ती ने न्यूज 24 से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर पीडीपी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। जल्द ही पार्टी के अन्य उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी। उनका कहना था कि जब से जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाई गई है लोग परेशान हैं। लोगों को ऐसी सरकार चाहिए जो उनकी खुद की हो और वह उनके विकास के लिए काम करे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तो 6 साल पहले हो जाने चाहिए थे, इन्हें करवाने में देरी की गई है।

आगे बातचीत में  विधानसभा चुनाव में महबूबा मुफ्ती के चुनाव न लड़ने के सवाल पर वह बोलीं की यह उनका अपना निर्णय है, उनके इस फैसले को वापस लेना बड़ा मुश्किल है। वहीं, अपनी उम्मीदवारी पर उनका कहना था कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है वह विधानसभा सीट जीतकर उसे पूरा करेंगी।

 

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :