चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: पंडित सुरेश पांडेय ने बताए अक्षय तृतीया के खास उपाय

Kaalchakra News24 Today: वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि के दिन अक्षय तृतीया मनाई जाती है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन राशि अनुसार कुछ उपाय करने से व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है। आइए जानते हैं उन खास उपायों के बारे में।
10:27 AM May 09, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): सनातन धर्म के लोगों के लिए अक्षय तृतीया के पर्व का विशेष महत्व है। हिंदू पंचांग के अनुसार, कल यानी 10 मई 2024 को अक्षय तृतीया है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन से त्रेता और सतयुग का आरंभ हुआ। इसलिए इस दिन भगवान विष्णु और धन की देवी मां लक्ष्मी की विशेष रूप से पूजा-अर्चना की जाती है। इसके अलावा इस दिन सोना खरीदना भी शुभ होता है। कहा जाता है कि इस शुभ दिन जो लोग अपने घर में सोना खरीदकर लाते हैं, उनके परिवार में सदा मां लक्ष्मी का वास रहता है। साथ ही परिवार वालों को कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको अक्षय तृतीया से जुड़े खास उपाय बताने जा रहे हैं, जो अगर आप करते हैं, तो आपको अपनी सभी परेशानियों का समाधान मिल सकता है। अगर आप भी अपनी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: राहु के कमजोर होने से जीवन हो जाता है बर्बाद! पंडित सुरेश पांडेय से जानें बचाव के उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement

Advertisement
Tags :
Akshaya TritiyaAkshaya Tritiya ke upayAstro Tipskaalchakrakaalchakra news 24Pandit Suresh Pandey
Advertisement
Advertisement