खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: 'अमृत' के समान चरणामृत कैसे है सेहत का खजाना? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Kaalchakra News24 Today: मंदिर में भक्तों को प्रसाद के रूप में चरणामृत और पंचामृत दिया जाता है, जिसका सेवन करना शरीर के लिए अच्छा होता है। इसके अलावा घर में इसका छिड़काव करने से सकारात्मकता बनी रहती है। आइए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं चरणामृत के धार्मिक महत्व के बारे में।
11:05 AM Jun 20, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): धार्मिक मान्यता के अनुसार, देवी-देवताओं की पूजा-पाठ में चरणामृत का विशेष महत्व है। जिस जल से देवी-देवताओं को स्नान कराया जाता है, बाद में उसी को प्रसाद के रूप में भक्तों में बांटा जाता है, जिसे चरणामृत कहा जाता है। चरणामृत अत्यंत पवित्र व शुद्ध होता है। घर में इसका छिड़काव करने से पैसों की कमी और क्लेश से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा रोजाना चरणामृत का सेवन करने से गंभीर बीमारियों के होने का खतरा भी कम हो जाता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको चरणामृत से जुड़े चमत्कारी उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी चरणामृत के महत्व के बारे में जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें। 

ये भी पढ़ें- 28 जून को करें काल भैरव की आराधना, इन 3 उपायों से दूर होंगी सभी परेशानियां!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और धार्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Astro TipsCharnamritkaalchakrakaalchakra news 24Pandit Suresh Pandey
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement