खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: गायत्री मंत्र से 12 राशियों की चमक जाएगी किस्मत! पंडित सुरेश पांडेय से जानें जपने-सुनने और लिखने के नियम

Kaalchakra News24 Today: प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करना शुभ माना जाता है। इससे जहां एक तरफ व्यक्ति की बुद्धि का विकास होता है। वहीं दूसरी तरफ जीवन में आ रही एक के बाद एक परेशानियों से छुटकारा भी मिलता है, लेकिन गायत्री मंत्र का जाप करते समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। नहीं तो पूजा-पाठ का फल नहीं मिलता है। आइए जानते हैं गायत्री जयंती के पाठ से जुड़े अहम नियमों के बारे में।
11:17 AM Jun 26, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो व्यक्ति नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जाप करता है, उसके शरीर के सात चक्रों और 72,000 नाड़ियों पर शुभ प्रभाव पड़ता है। मन और मस्तिष्क हर समय शांत रहता है। साथ ही एकाग्र शक्ति मजबूत होती है, जिससे तनाव और डिप्रेशन कम होता है। इसके अलावा मां सरस्वती, मां भुवनेश्वरी और माता लक्ष्मी तीनों देवी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। मां के आशीर्वाद से व्यक्ति की बुद्धि का तो विकास होता ही है। साथ ही घर-परिवार में धन-धान्य, सुख-समृद्धि, शांति और यश का वास होता है, लेकिन गायत्री मंत्र का जाप करने, लिखने या सुनते वक्त कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो इसका नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको गायत्री मंत्र के जाप, सुनने और लिखने से जुड़े नियमों के बारे में बताएंगे। अगर आप भी गायत्री मंत्र का जाप करते हैं, तो उच्चारण करने के नियम जानने के लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- एक हफ्ते में ये 5 राशियां हो जाएंगी मालामाल! बुध देवता की प्राप्त होगी विशेष कृपा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और धार्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
gayatri mantra benefitskaalchakrakaalchakra news 24Pandit Suresh Pandey
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement