खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: होलाष्टक में इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव, पंडित सुरेश पांडेय से जानें बचाव के उपाय

Holashtak 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि से होलाष्टक का आरंभ होता है। इस साल 17 मार्च से होलाष्टक शुरू हो गया है। होलाष्टक के दिनों में कुछ राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे, तो वहीं कुछ को परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।
04:16 PM Mar 18, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Holashtak 2024: देशभर में होली का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। होली के दिन लोग बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाते हैं। इस बार होली का पर्व 25 मार्च 2024, दिन सोमवार को मनाया जाएगा। हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल होली का त्योहार पूर्णिमा तिथि पर मनाया जाता है, जो कि फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष में आती है। वहीं पूर्णिमा तिथि के दिन प्रदोष काल में होलिका दहन होता है, जो इस बार 24 मार्च 2024 को किया जाएगा। इसके अलावा शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि से होलाष्टक का आरंभ होता है, जिसका समापन होलिका दहन के दिन होता है। इस बार होलाष्टक का आरंभ 17 मार्च 2024 से हो गया है, जिसका समापन 24 मार्च 2024 को होगा।

Advertisement

धार्मिक मान्यता के अनुसार, होलाष्टक का असर सभी राशियों पर पड़ता है। इससे कई राशियों के जीवन में आ रही परेशानियां कम हो जाती हैं। तो वहीं कुछ के जीवन में एक के बाद एक परेशानियों का आगमन होने लगता है। अगर आपको भी जानना है कि होलाष्टक में आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा? इसके अलावा इसके प्रभाव को कम करने के लिए आप क्या उपाय कर सकते हैं? तो आइए जानते हैं इन्हीं सभी सवालों के जवाब पंडित सुरेश पांडेय जी से।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: Holi तक न करें ये काम, पंडित सुरेश पांडेय से जानें Holashtak को क्यों मानते हैं अशुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Holashtak 2024Holi 2024kaalchakra news 24Pandit Suresh Pandey
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement