होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kaalchakra: अन्न का दान करना शुभ होता है या अशुभ? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Daan karne ke Niyam: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ का जितना महत्व है, उतना ही महत्व दान का भी है। माना जाता है कि जो व्यक्ति सच्चे दिल से दान करता है, उसे उसका फल जरूर मिलता है। आइए अब जानते हैं शास्त्रों में बताए गए दान करने से जुड़े नियमों के बारे में।  
10:56 AM Apr 01, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Daan karne ke Niyam: हिंदू धर्म में दान का बहुत महत्व है। माना जाता है कि जो व्यक्ति नियमित रूप से दान करता है, उसके जीवन में आ रही परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं। साथ ही उस पर सदा देवी-देवताओं का आशीर्वाद बना रहता है, लेकिन दान करने से पहले कुछ नियमों के बारे में भी हर व्यक्ति को पता होना चाहिए।

Advertisement

सनातन धर्म में दान से जुड़े कई नियमों के बारे में बताया गया है। जैसे कि दान हमेशा साफ मन से करना चाहिए। अगर आपके मन में छल कपट है, तो उससे दान का फल नहीं मिलता है। दान को हमेशा सही इच्छा से करना चाहिए। अगर आप किसी गलत इरादे से दान करते हैं, तो फिर उसका महत्व नहीं रहता है। इसके अलावा किन चीजों का दान करना शुभ होता है और किन चीजों का अशुभ इससे जुड़े नियम भी हैं।

आइए अब जानते हैं आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय से दान करने से जुड़े नियमों के बारे में। अगर आपको भी जानना है कि दान करने से आपकी तकदीर बनेगी या बिगड़ेगी, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें-

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: राशि अनुसार जानें आपके लिए कौन सा कारोबार है शुभ? पंडित सुरेश पांडेय के इस उपाय से बढ़ेगा मुनाफा

Advertisement

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
aaj ka kaalchakraDaankaalchakra news 24Pandit Suresh Pandey
Advertisement
Advertisement