खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: नवग्रहों का 12 राशियों पर कब और कैसे पड़ता है बुरा प्रभाव? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Kaalchakra News24 Today: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के साथ-साथ नवग्रहों का भी उल्लेख किया गया है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में एक ग्रह भी प्रभावित होता है, तो इससे उसे शुभ और अशुभ दोनों तरह के परिणामों का सामना करना पड़ता है। चलिए जानते हैं नवग्रहों का 12 राशियों पर कब और कैसे प्रभाव पड़ता है और व्यक्ति उन्हें कैसे पहचान सकता है।  
10:56 AM May 20, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में नवग्रहों यानी 9 ग्रहों का विशेष महत्व है। माना जाता है कि जब व्यक्ति की कुंडली में एक ग्रह भी कमजोर होता है, तो उसका सीधा असर उसके जीवन पर पड़ता है। इससे जहां कुछ व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है, तो वहीं कुछ के जीवन में परेशानियां बढ़ने लगती हैं। हांलांकि जब किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई एक ग्रह भी खराब होता है, तो उसके संकेत उसे पहले ही दिखने लगते हैं। अगर समय रहते व्यक्ति उन संकेतों को पहचान लेता है, तो वो कुछ उपाय करके उससे बच सकता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको बताएंगे कि नवग्रहों का 12 राशियों पर कब और कैसे बुरा प्रभाव पड़ता है? अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपकी कुंडली में कौन-से ग्रह की स्थिति सही नहीं है, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: शनि की साढ़ेसाती का 12 राशियों पर कब, कैसा असर? देखें पंडित सुरेश पांडेय का वीडियो

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Budh Grah Upaykaalchakrakaalchakra news 24Pandit Suresh Pandeyspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement