खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: इन घटनाओं से मिलता है शुभ-अशुभ का इशारा, पंडित सुरेश पांडेय से जानें हर संकेत का अर्थ

Shubh Ashubh Sanket: शकुन शास्त्र के अनुसार, जीवन में घटने वाली कुछ घटनाएं व्यक्ति को पहले ही शुभ और अशुभ का संकेत दे देती हैं। आज हम आपको उन्हीं संकेतों के बारे में बताएंगे, जिन्हें शुभ और अशुभ से जोड़ा जाता है।
10:24 AM Mar 16, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Shubh Ashubh Sanket: हिंदू धर्म में शकुन शास्त्र का बहुत महत्व है। शकुन शास्त्र के अनुसार, जब व्यक्ति का अच्छा समय आने वाला होता है, तो उसे कुछ संकेत मिलने लगते हैं। इसके अलावा उसे कुछ विशेष चीजें बार-बार दिखने लगती हैं। जैसे कि आपने अपने घर में पौधे लगा रखे हैं और आप रोज उनमें पानी दें रहे हैं। उनकी अच्छे से देखभाल कर रहे हैं, लेकिन फिर भी पौधे सूख जाते हैं, तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है। इससे परिवार वालों को हानि हो सकती है। इसके अलावा माना जाता है कि इससे घर में झगड़े भी हो सकते हैं।

Advertisement

अगर कुछ समय से आपको भी अलग-अलग संकेत मिल रहे हैं। आपकी एक आंख फड़क रही है, हाथ में खुजली हो रही है या बार-बार बिल्ली दिखती है, तो इन्हें भी शुभ और अशुभ संकेतों से जोड़ा जाता है। आज हम आपको बताएंगे कि हिंदू धर्म में कौन-कौन से संकेतों को शुभ माना गया है और कौन-कौन से संकेत अशुभ होते हैं। आइए जानते हैं शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में पं. सुरेश पांडेय जी से।

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: सावधान! घर की इस दिशा में तो नहीं लगा रखा शीशा, जानिए अशुभ और शुभ वजह

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
kalchakrakalchakra news24Pandit Suresh Pandeyshubh ashubh shakun
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement