खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: किस राशि के लिए कौन सा रत्न पहनना शुभ? जानें क्या कहते हैं पंडित सुरेश पांडेय

Ratna Shastra Tips: अगर आप भी फैशन के तौर पर पन्ना या कोई भी रत्न धारण करते हैं, तो सावधान हो जाइए। क्योंकि इससे आपके जीवन में परेशानियों का भी आगमन हो सकता है। आइए जानते हैं रत्नों को कब और कैसे धारण करना चाहिए।
12:19 PM Mar 23, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Ratna Shastra: अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग रत्न धारण करते हैं। वहीं कुछ लोग शौक-शौक में भी रत्न पहन लेते हैं, जिसके कारण उनकी कुंडली में ग्रह प्रभावित हो जाते हैं। इससे न चाहते हुए भी उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा गलत रत्न धारण करने से धन हानि भी हो सकती है। साथ ही कोई बड़ी दुर्घटना भी घट सकती है।

Advertisement

रत्न शास्त्र के अनुसार, रत्न व मोतियों को धारण करने से व्यक्ति की कुंडली में ग्रह शांत होते हैं। इसके अलावा जीवन में आ रही परेशानियां भी कम होने लगती हैं। इसलिए रत्न को हमेशा अपनी कुंडली के हिसाब से ही धारण करना चाहिए। वहीं कुछ लोगों को माणिक और पन्ना धारण करने की मनाही होती है। क्या आपको ये पता है कि किन-किन लोगों को रत्न धारण नहीं करने चाहिए? और क्यों? अगर नहीं, तो आइए जानते हैं रत्नों से जुड़े नियमों के बारे में पंडित सुरेश पांडेय जी से।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: Holi तक न करें ये काम, पंडित सुरेश पांडेय से जानें Holashtak को क्यों मानते हैं अशुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
kaalchakra news 24Kaalchakra todayPandit Suresh PandeyRatna Shastra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement