चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: महापुण्यदायी वैशाख पूर्णिमा आज, पंडित सुरेश पांडेय से जानें 12 राशियों के अचूक उपाय

Kaalchakra News24 Today: सनातन धर्म के लोगों के लिए वैशाख माह में आने वाली हर एक पूर्णिमा तिथि का विशेष महत्व है। प्रत्येक तिथि किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होती है, जिस दिन विशेषतौर पर उनकी पूजा-अर्चना की जाती है। पंचांग के अनुसार, आज महापुण्यदायी वैशाख पूर्णिमा है। आइए जानते हैं वैशाख पूर्णिमा के अचूक उपायों के बारे में।
11:19 AM May 23, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): वैदिक ज्योतिष पंचांग के अनुसार, आज यानी 23 मई 2024 को महापुण्यदायी वैशाख पूर्णिमा है। देश के कई राज्यों में इस पूर्णिमा तिथि को पीपल पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। वैशाख माह पूर्णिमा की तिथि के दिन भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था। इसलिए वैशाख पूर्णिमा तिथि को बुद्ध जयंती के रूप में भी मनाया जाता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, महापुण्यदायी वैशाख पूर्णिमा के दिन माता लक्ष्मी और नारायण भगवान की पूजा-अर्चना की जाती है। साथ ही किसी पवित्र नदी में स्नान करना भी शुभ होता है। वहीं जो लोग किसी पवित्र में स्नान नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें किसी जरूरतमंद को दान करना चाहिए। इसके अलावा वैशाख पूर्णिमा के दिन कुछ उपाय करना भी लाभकारी होता है। इससे घर-परिवार में शांति बनी रहती है। साथ ही व्यक्ति के जीवन में आ रहीं परेशानियां भी कम हो जाती हैं।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको 12 राशियों के लिए महापुण्यदायी वैशाख पूर्णिमा के महाउपाय के बारे में बताएंगे। अगर आप भी अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- नहीं कर पाते चाहकर भी किसी को इग्नोर? तो बड़ी काम आएगी भगवान बुद्ध की सलाह! जानें अनसुनी कथा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Astro TipsBuddha Purnima 2024kaalchakrakaalchakra news 24Pandit Suresh PandeyVaishakh Purnima 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement