खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: कल वट सावित्री व्रत पर बना महासंयोग, पंडित सुरेश पांडेय से जानें 12 राशियों के महाउपाय

Kaalchakra News24 Today: देशभर में कल वट सावित्री का व्रत रखा जाएगा। इस बार वट सावित्री का दिन बेहद खास है, क्योंकि इस दिन शनि जयंती का महासंयोग बन रहा है। चलिए जानते हैं वट सावित्री व्रत का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महाउपाय के बारे में।
11:16 AM Jun 05, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल ज्येष्ठ माह में पड़ने वाली अमावस्या तिथि के दिन वट सावित्री का व्रत रखा जाता है। वट सावित्री व्रत के दिन भगवान विष्णु और धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, इस दिन सुहागिन महिलाएं अगर व्रत रखती हैं, तो उनके पति की उम्र बढ़ती है। इसके अलावा उन्हें सौभाग्यवती का वरदान मिलता है। साथ ही अकाल मृत्यु होने की संभावना भी कम हो जाती है। इस साल कल यानी 6 जून को वट सावित्री का व्रत रखा जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार वट सावित्री व्रत के दिन शनि जयंती का महासंयोग बन रहा है। ऐसे में इस दिन अगर आप अपनी राशि के अनुसार कुछ महा उपाय करते हैं, तो इससे आपको धन लाभ हो सकता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको वट सावित्री व्रत के महा उपाय बताएंगे। अगर आप भी वट सावित्री के दिन व्रत रख रहे हैं, तो पूजा की विधि और शुभ मुहूर्त के बारे में जानने के लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: जून में किसका छूटेगा बीमारियों से पीछा और किसकी बिगड़ेगी सेहत? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
kaalchakrakaalchakra news 24Pandit Suresh Pandeyvat savitri vrat
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement