खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra Today: सावन में 12 राशियों पर होगी पैसों की बारिश! पंडित सुरेश पांडेय से जानें महामृत्युंजय मंत्र जाप के नियम-लाभ

Kaalchakra News24 Today: सावन के पावन माह में जो लोग नियमित रूप से महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते हैं, उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव होने लगते हैं। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं इसी प्रभावशाली मंत्र के जाप से जुड़े नियम और लाभ के बारे में।
12:02 PM Aug 05, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: सावन के पावन माह का आरंभ 22 जुलाई से हो गया है, जिसका समापन रक्षा बंधन के दिन 19 अगस्त 2024 को होगा। इस दौरान व्रत रखने से भगवान शिव का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है। साथ ही महादेव की उपासना करना भी शुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, सावन के दौरान यदि कोई साधक शिव जी की पूजा करने के साथ-साथ कुछ विशेष व प्रभावशाली मंत्रों का जाप करता है, तो उनके जीवन में सुख-शांति बनी रहती है। आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको चमत्कारी महामृत्युंजय मंत्र के जाप के नियम और लाभ के बारे में बताएंगे।

Advertisement

महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने के लाभ

पंडित सुरेश पांडेय बताते हैं कि भगवान शिव को मृत्युंजय के रूप में समर्पित महामृत्युंजय मंत्र का उल्लेख ऋग्वेद में है। इसमें भगवान शिव के महामृत्युंजय स्वरूप से आयु रक्षा और रक्षा की प्रार्थना की गई है। इस मंत्र का दीर्घ या लघु स्वरूप जाप करने से साधक सुरक्षित रहता है। सावन के दौरान इस मंत्र का जाप करने से साधक को विशेष फल की प्राप्ति होती है। जो लोग नियमित रूप से सावन के दौरान महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते हैं, उनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है। साथ ही घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: 70 साल बाद हुआ 3 राशियों का भाग्योदय! श्रावण सोमवार पर बना अद्भुत संयोग

कितनी बार करना चाहिए मंत्र का जाप?

शिव जी का ध्यान करके महामृत्युंजय मंत्र का कम से कम 27 बार जाप करना चाहिए और जाप करने के बाद दान जरूर करना चाहिए।

Advertisement

इन चीजों का दान करना होता है शुभ-

महामृत्युंजय मंत्र का जाप कब करना चाहिए?

आज का राशिफल और महामृत्युंजय मंत्र से जुड़े अन्य नियम और जाप करने के फायदों के बारे में जानने के लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: सावन में दिन के अनुसार शिवलिंग पर चढ़ाएं ये चीजें, नवग्रह होंगे मजबूत, मिलेगा प्रमोशन-पैसा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
kaalchakrakaalchakra news 24Kaalchakra todayMahamrityunjaya MantraPandit Suresh PandeySawan 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement