चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kanhaiya Kumar पर आमने-सामने Rahul Gandhi और Tejashwi Yadav? खेल गए चाणक्य Lalu Yadav!

Lok sabha election 2024: कांग्रेस और आरजेडी के बीच बेगूसराय लोकसभा सीट पर पेंच फंसा हुआ है। बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र में कुल 7 विधानसभा सीट हैं। राजनीतिक जानकारों की मानें तो बेगूसराय में वामपंथी वोट बैंक भी है।
08:53 PM Mar 20, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान होने के बाद राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां तेज हैं। सूत्रों के अनुसार इसी कड़ी में बिहार में कांग्रेस और आरजेडी के बीच बेगूसराय लोकसभा सीट पर पेंच फंसा हुआ है। दरअसल, महागठबंधन के तहत कांग्रेस यहां से कन्हैया कुमार को अपना प्रत्याशी बनाना चाहती है। जबकि आरजेडी भी इस सीट पर अपना दावा ठोक रही है।

Advertisement

बीजेपी के गिरिराज सिंह चुनाव जीते थे

एनडीए ने फिलहाल इस सीट पर अपने प्रत्याशी का नाम फाइनल नहीं किया है। बता दें 2019 में कन्हैया कुमार ने इस सीट से चुनाव लड़ा था, वह उस समय सीपीआई में थे। कांग्रेस बिहार में 11 सीट मांग रही है। 2019 में बेगूसराय से बीजेपी के गिरिराज सिंह चुनाव जीते थे। इससे पहले 2014 में यहां से बीजेपी के डॉ. भोला सिंह सांसद थे।

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha ElectionKanhaiya Kumarlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement