खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा ना मिलने पर भड़के लालू, नीतीश से की ये बड़ी मांग

Lalu Yadav on Bihar Special Status: केंद्र सरकार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग ठुकरा दी है। केंद्र के इस फैसले से बिहार के सीएम नीतीश कुमार को तगड़ा झटका लगा है। वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव भी नीतीश पर मुखर हो गए हैं।
04:20 PM Jul 22, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Lalu Yadav on Bihar Special Status: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव राज्य को विशेष दर्जा ना मिलने पर आगबबूला हो उठे हैं। लालू यादव ने सीएम नीतीश कुमार को खूब खरी-खोटी सुनाई है। लालू यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार ने बड़ी चालाकी से बिहार को विशेष राज्य के नाम पर झुनझुना पकड़ा दिया है। मगर हम बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा लेकर रहेंगे। ये पहले वाला विपक्ष नहीं है। विपक्ष इस बार मजबूत है और हम अपनी मांग जरूर पूरी करवाएंगे।

Advertisement

खबरों की मानें तो सीएम नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का भरोसा जताया था। मगर अब केंद्र सरकार ने नीतीश के सपने पर पानी फेर दिया है। वहीं विशेष राज्य की मांग अस्वीकार होने के बाद जेडीयू ने केंद्र सरकार से विशेष पैकेज की मांग। इसे सुनकर लालू यादव का गुस्सा और फूट पड़ा। लालू यादव ने कहा कि वो सदन में कहते हैं विशेष राज्य का दर्जा नहीं तो विशेष पैकेज के नाम पर ही बिहार को कुछ दे दीजिए। इतना कहकर जेडीयू मोदी सरकार के सामने नतमस्तक हो गई है। नीतीश कुमार बिहार की मांग पर खरे नहीं उतरे इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

यह भी पढ़ें- विशेष राज्य का दर्जा मिलने पर क्या होगा फायदा? बिहार के बाद दो अन्य राज्यों ने भी की मांग

Advertisement
Advertisement
Tags :
Bihar CM Nitish KumarBihar NewsLalu Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement