खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok Sabha Election 2024: भाजपा कैसे चुनती है अपने जीतने वाले उम्मीदवार? देखें Video

BJP Candidate List : देश में कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने वाली है। इसी क्रम में भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। आइए जानते हैं कि भाजपा कैसे अपने उम्मीदवारों को चुनती है?
11:20 PM Mar 02, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

BJP Candidate List For Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी। इस सूची में 195 उम्मीदवारों को टिकट मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। अब सबसे बड़ा सवाल उठता है कि भाजपा अपने कैंडिडेट को कैसे चुनती है?

Advertisement

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने शनिवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 195 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल हो गई है। इसके बाद पार्टी ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। इस बार कई सांसदों का टिकट कटा गया तो कई नए चेहरों को मौका भी मिला है। उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने में नमो एप से फीडबैक लिए गए, जिसमें जनता से पूछा गया कि आप अपने इलाके के दो-तीन नेताओं के नाम बताए। सांसदों से कार्यों की रिपोर्ट मांगी गई। संसदीय इलाकों में सर्वे कराया गया। भाजपा ने इस तरह से उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल की। आइए वीडियो में विस्तार से समझते हैं।

Advertisement
Tags :
BJPBJP Candidate Listlok sabha election 2024Modi government
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement