चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली की सातों सीटों का कुछ ऐसा है समीकरण; देखिए क्या कहता है वरिष्ठ पत्रकार का Analysis?

Delhi Lok Sabha Chunav 2024: दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग होगी। इसे लेकर अटकलों का दौर जारी है। भाजपा जहां फिर से सातों सीट पर जीत हासिल करने का दावा कर रही है तो आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस मिलकर उसे टक्कर दे रहे हैं। कांग्रेस ने 3 और आप ने 4 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। वीडियो में वरिष्ठ पत्रकार से समझिए दिल्ली की सीटों का गणित।
08:16 PM May 22, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Delhi Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं और छठे चरण का मतदान आगामी 25 मई को होना है। इसी चरण में दिल्ली की सातों सीटों पर वोटिंग होगी। इससे पहले न्यूज24 के कार्यक्रम राष्ट्र की बात में वरिष्ठ पत्रकारों ने दिल्ली की स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार सुकेश रंजन ने कहा कि INDIA गठबंधन के लिए स्थिति मुश्किल रहने वाली है। पिछली बार का वोटिंग पैटर्न देखें तो अधिकांश सीटों पर 50 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ था जो भाजपा के पक्ष में था।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि इस बार भाजपा ने 7 में 6 सीटों पर प्रत्याशी बदले हैं। केवल मनोज तिवारी का टिकट बचा है। दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा की बढ़त बनती दिख रही है। कॉन्टेस्ट में आने की कोशिश कर रही है। इसमें कुछ सरप्राइज देखने को मिल जाए तो स्थिति बदल सकती है। इसमें पॉलिटिकल केमिस्ट्री काफी अहम भूमिका निभाई है। दल तो मिले हैं, दिल मिले हैं क्या? आप ने कांग्रेस से ही सत्ता छीनी थी। ये तो परिणाम के बाद ही पता चलेगा कि आप और कांग्रेस साथ तो आए हैं लेकिन क्या उनके बीच केमिस्ट्री बन पाई।

Advertisement
Tags :
Delhi Lok Sabha Electionlok sabha election 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement