खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मोदी' के खिलाफ बन गया एक और गठबंधन, लोकसभा चुनाव में बढ़ेंगी मुश्किलें?

Lok Sabha Election 2024: अपना दल (कमेरावादी) और एआईएमआईएम ने यूपी में गठबंधन किया है। इससे पहले अपना दल (क) सपा के साथ थी, उसका पूर्वी यूपी की कुछ सीट पर मजबूत वोट बैंक है।
04:32 PM Mar 31, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के गठबंधन का सिलसिला लगातार चल रहा है। इस बार यूपी में एनडीए के खिलाफ पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम एक साथ आई हैं। बता दें इससे पहले अपना दल (कमेरावादी) और सपा का गठबंधन था, लेकिन सीट शेयरिंग को लेकर दोनों पार्टी नेताओं में आम सहमति नहीं बनी। जिसके बाद दोनों ने अलग जाने का फैसला लिया।

Advertisement

पूर्वी यूपी की कुछ सीटों पर असर पड़ेगा

राजनीतिक जानकारों की मानें तो दोनों के एक साथ आने से यूपी की कुछ सीटों पर दलित और मुस्लिम वोट बैंक पर असर पड़ेगा। इस गठबंधन से पूर्वी यूपी में फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी लोकसभा सीटों पर सपा और एनडीए उम्मीदवारों की मुश्किलें बढ़ेंगी। इन सीटों पर अपना दल (कमेरावादी) का मजबूत वोट बैंक है। हालांकि, पिछले चुनाव में इन तीनों सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी और अपना दल (कमेरावादी) के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे थे।

Advertisement
Tags :
Asaduddin Owaisilok sabha election 2024UP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement