चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Exit Poll Explained: अखिलेश की कन्नौज से राहुल की वायनाड तक... VIP सीटों पर किसकी हार, किसकी जीत?

Exit Polls Of VIP Seats: लोकसभा चुनाव का परिणाम आने में अब बस कल तक का इंतजार बाकी है। कल सुबह मतगणना शुरू हो जाएगी। इससे पहले 1 जून को अंतिम चरण का मतदान समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल्स जारी हुए थे जिनमें देश की सियासी तस्वीर खींचने की कोशिश की गई थी। यहां देखिए एग्जिट पोल्स में देश की सभी वीआईपी सीटों को लेकर क्या आसार जताए गए हैं।
05:53 PM Jun 03, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll Explainer: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के सभी चरण संपन्न हो चुके हैं और एग्जिट पोल भी जारी हो चुके हैं। सभी एग्जिट पोल्स में एनडीए को भारी जीत मिलता दिखाया गया है। अब लोगों को कल यानी मंगलवार का इंतजार है जब मतगणना होगी और असल परिणाम सामने आएंगे। एग्जिट पोल्स में नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते नजर आ रहे हैं। न्यूज24-टुडेज चाणक्या के एग्जिट पोल के हिसाब से एनडीए इस बार 400 सीटों का आंकड़ा भी पार कर सकता है। वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी इंडी गठबंधन के खाते में 107 सीटें आ सकती हैं।

Advertisement

इंडिया न्यूज पोल स्ट्रेट के अनुसार एनडीए गठबंधन 350 से ज्यादा सीटों पर जीत सकता है और विपक्षी गठबंधन 125 सीटें अपने नाम कर सकता है। जन की बात के एग्जिट पोल में एनडीए को 362 से 292 और इंडी गठबंधन को 141 से 161 सीटों मिलने के आसार जताए गए हैं। डी डायनैमिक्स के एग्जिट पोल में एनडीए को 371 और विपक्षी इंडी को 125 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। इस रिपोर्ट में जानिए देश की वीआईपी सीटों पर किसे जीत मिली है और किसे हार। वीडियो में देखिए अखिलेश यादव की कन्नौज सीट से लेकर राहुल गांधी की वायनाड सीट तक, हर वीआईपी सीट पर एग्जिट पोल का एनालिसिस।

ये वीडियो भी देखें: ‘मछलियों की तरह फड़फड़ा रहा विपक्ष’, Exit Poll पर क्या बोले ओपी राजभर?

ये वीडियो भी देखें: चुनाव आयोग की प्रेस वार्ता, मतगणना से पहले कई मुद्दों पर बोले चुनाव आयुक्त

Advertisement

ये वीडियो भी देखें: बिहार की 5 सीटों पर सबसे पहले आएंगे नतीजे! देखें News24 की स्पेशल रिपोर्ट

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election 2024Lok Sabha Election 2024 Resultspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement