खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Loksabha Election के Result से पहले बढ़ीं मुश्किलें, जानें किन-किन चीजों पर बढ़ी महंगाई?

Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने में कुछ ही समय बाकी है। लेकिन इससे पहले जिस तरह से लोगों के सिर पर महंगाई का बम फूटा है, उससे सब हैरान हैं। लोगों को अब दूध, टोल टैक्स और दूसरी चीजों के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। कीमतों में इजाफा होने से अब लोगों की जेब पर भार बढ़ेगा।
06:30 PM Jun 03, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 Result Latest Update: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में कुछ ही घंटे बचे हैं। चार जून को सुबह से नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। सात चरणों में 1 जून को अंतिम चरण की वोटिंग हो चुकी है। लेकिन नतीजों से कुछ ही घंटे पहले जिस हिसाब से जरूरी चीजों के दामों में बढ़ोतरी की गई है। उसे जनता के ऊपर डबल अटैक माना जा रहा है। फिलहाल दूध और टोल प्लाजा के रेट में बढ़ोतरी की गई है। जिसका सीधा असर आम लोगों पर होगा। सबसे पहले वाहन चालकों को जोर का झटका धीरे से लगा है। चुनाव के तुरंत बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने टोल के दामों में इजाफा किया है।

Advertisement

नए दाम 3 जून से ही वसूले जाएंगे। जिसके बाद वाहन चालकों को 5 फीसदी तक अधिक दाम देने होंगे। वहीं, एनएचएआई के अधिकारियों के मुताबिक ये बढ़ोतरी एक अप्रैल से की जानी थी। लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसे टाल दिया गया था। वहीं, महंगाई का दूसरा झटका दूध की कीमतों को लेकर लगा है। अमूल दूध के दाम प्रति लीटर पर दो रुपये तक बढ़ गए हैं। जो आम लोगों के बजट को बिगाड़ेगा। लोगों में इसको लेकर कहीं न कहीं रोष है। आइए देखते हैं पूरी रिपोर्ट...

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement