चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

तीन चरणों का मतदान खत्म, BJP को कहां-कहां हो सकता है नुकसान? वीडियो से समझिए समीकरण

Loksabha Election : तीसरे चरण का मतदान 7 अप्रैल को संपन्न हो गया है। आंकड़ों के अनुसार, रात 8 बजे तक सबसे ज्यादा वोटिंग असम में 75.26 प्रतिशत और सबसे कम महाराष्ट्र में 54.77 फीसदी हुई। जानें कौन से राज्य बीजेपी के लिए चुनौतीपूर्ण बन रहे हैं ।
10:26 PM May 07, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Loksabha Election : लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने वाला है। सात में से तीन चरण का मतदान खत्म हो चुका है। 7 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ। सवाल उठ रहा है कि आखिर जनता किसे सत्ता में लाने के लिए मतदान कर रही है। कुछ राज्य ऐसे हैं, जो अलग-अलग पार्टियों के लिए महत्व रखते हैं। तीसरे चरण में हुए मतदान में बीजेपी को किन राज्यों में नुकसान झेलना पड़ सकता है? इस पर वरिष्ठ पत्रकार राहुल महाजन ने विश्लेषण किया है।

Advertisement

चुनावी सर्वे के मुताबिक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार में जीतना बीजेपी के लिए सबसे कठिन है। इसके अलावा कर्नाटक भी बीजेपी के लिए चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है। भले ही बीजेपी पूरे आत्मविश्वास से इन राज्यों में चुनाव लड़ रही है लेकिन यहां सीटों को बढ़ा पाना बड़ी चुनौती है।

 

Advertisement
Advertisement
Tags :
BJPcongresslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement