Video: आज चुनाव हों तो मोदी सरकार बनेगी या नहीं? सर्वे के परिणाम चौंकाने वाले

Lok Sabha Election Latest News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आए 2 महीने से ज्यादा हो गए हैं। इस बीच देश की सियासत ने किस तरफ करवट ली है? हाल ही में हुए एक सर्वे ने इसका खुलासा किया है।

Lok Sabha Election Latest News: बीते 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आए थे। इन नतीजों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। 240 सीटों से साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। बेशक दिल्ली की गद्दी पर एनडीए एक बार फिर से काबिज हुई। मगर इंडिया गठबंधन ने भी करारी टक्कर देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हालांकि अगर देश में अभी लोकसभा चुनाव हो जाएं, तो किसकी सरकार बनेगी?

इसी सवाल को लेकर 'मूड ऑफ द नेशन' का एक सर्वे सामने आया है। इस सर्वे के अनुसार अगर देश में लोकसभा चुनाव होते हैं तो एनडीए के खाते में 44 प्रतिशत यानी 299 सीटें आने की संभावना है। वहीं इंडिया गठबंधन 40 प्रतिशत यानी 233 सीटों पर जीत हासिल कर सकता है। इस सर्वे में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं? आंकड़ों की मानें तो बीजेपी 244, कांग्रेस 106 और अन्य के खाते में 193 सीटें आने के कयास लगाए गए हैं। पूरा सर्वे जानने के लिए देखें ये वीडियो...

यह भी पढ़ें- ट्रेन में कंफर्म टिकट चाहिए तो एक आसान ट्रिक करें फॉलो; तुरंत मिलेगी सीट

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :