होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: जहां घटी गरीबी वहां BJP को नुकसान! कांग्रेस को कैसे मिलीं ज्यादा सीटें? नई रिपोर्ट में खुलासा

Lok Sabha Election Result Analysis: लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन गए हैं। लेकिन, इन चुनाव के परिणाम को लेकर एक नई रिपोर्ट में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। दरअसल, देश की कई लोकसभा सीटें ऐसी रहीं जहां गरीबी में गिरावट आई, लेकिन फिर भी वहां भाजपा को नुकसान झेलना पड़ा।
05:21 PM Jun 21, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

लोकसभा चुनाव के परिणाम तको कब के सामने आ चुके हैं लेकिन इन्हें लेकर एनालिसिस अभी तक जारी हैं। चुनाव परिणाम को लेकर एक नई रिपोर्ट में सामने आया है कि जिन सीटों पर गरीबी कम हुई है वहां भाजपा को नुकसान हुआ है। बता दें कि भाजपा हमेशा अपने चुनाव प्रचार में गरीबी कम करने का वादा करती आई है। लेकिन, जहां-जहां गरीबी कम हुई वहां-वहां उसे झटका लगा है। बता दें कि इस चुनाव में भाजपा को 240 सीटों पर जीत मिली है जबकि कांग्रेस के खाते में 99 सीटें आई हैं।

Advertisement

इससे पहले 2019 के चुनाव में भाजपा को 303 तो कांग्रेस को 52 सीटों पर जीत मिली थी। स्पष्ट है कि भाजपा की सीटों में गिरावट आई है तो कांग्रेस की सीटों में इजाफा हुआ है। लेकिन, यह भाजपा के लिए बड़ा झटका है कि जहां गरीबी कम हुई वहां भी उसे नुकसान का सामना करना पड़ा। किन सीटों पर गरीबी कम होने के बाद भी भाजपा को नुकसान हुआ? कांग्रेस के खाते में आने वाली सीटों में इतनी बढ़ोतरी कैसे हो गई? इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए देखिए ये स्पेशल वीडियो स्टोरी।

Open in App
Advertisement
Tags :
BJPcongressLok Sabha Election Result 2024special-news
Advertisement
Advertisement