चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NDA में आने वाली है दरार! BJP के साथ कौन-कौन? राजीव रंजन से समझिए पूरा गणित

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीनों का समय शेष बचा है। इस बीच एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर दरार आ सकती है। लोकसभा चुनाव में अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी को बहुत ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा था।
02:40 PM Jun 16, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024: मोदी 3.0 के शपथ लेने के बाद अब सभी की नजरें इस साल 3 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर है। इस साल के अंत तक महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में अब सवाल यह है कि कभी अकेले दम पर मैदान में हुंकार भरने वाली बीजेपी क्या अब ऐकला चलो की रणनीति पर चल पाएगी। जवाब है नहीं। बिहार में यह दावा किया जा रहा था कि नीतीश कुमार से जनता नाराज हैं। उनकी पार्टी धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी। लेकिन आज की तारीख में वे पीएम मोदी के बैसाखी बने हुए हैं। वहीं महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को चुनाव चिन्ह और पार्टी के बंटवारे के बाद समाप्त समझा रहा था लेकिन चुनाव में उन्होंने 9 सीटें जीती। तो लोकतंत्र की यही खुबसूरती है कि यहां कुछ भी स्थायी नहीं होता है।

Advertisement

ऐसे में अब विधानसभा चुनाव में कौनसी पार्टी इंडिया में रहेगी या कौन एनडीए में यह तो देखने वाली बात होगी। लोकसभा चुनाव में अजित पवार की पार्टी साफ हो गई। बंटवारे का नुकसान अजित पवार को ज्यादा हुआ। वहीं एकनाथ शिंदे की शिवसेना भी उद्धव की पार्टी से ज्यादा प्रभावी साबित हुई। ऐसे में विधानसभा चुनाव के दौरान सीटों के बंटवारे पर भी विशेष नजर रहेगी। ऐसे में आइये जानते हैं वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन से कि वे गठबंधन की राजनीति पर क्या सोचते हैं?

Advertisement
Tags :
BJPEknath ShindeMaharashtra Assembly Election 2024NCPshiv sena
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement