खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: क्या महाराष्ट्र में बन जाएगी कांग्रेस की सरकार? चौंकाने वाला है ये सर्वे; समझें हर समीकरण

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में इस समय चुनावी माहौल है। इसी साल के अंत तक राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस खास वीडियो में जानिए एक राजनीतिक विश्लेषक के उस सर्वे के बारे में जिसमें यह अनुमान लगाने की कोशिश की गई है कि इस चुनाव में कौन जीत हासिल कर सकता है।
10:51 PM Jul 15, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव इसी साल होना है। राज्य में फिलहाल महायुति गठबंधन की सरकार है जिसका हिस्सा भाजपा भी है। आगामी चुनाव को लेकर महायुति के साथ-साथ विपक्षी महाविकास अघाड़ी ने भी अपनी कमर कस ली है। चुनावों के लिए बैठकों का दौर लगातार जारी है। इस बीच इस चुनाव को लेकर अटकलों का दौर भी जारी है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद स्थिति कांग्रेस के पक्ष में जा सकती है।

Advertisement

इसके साथ ही एक बड़ा सवाल यह भी उठ रहा है कि अगर आज के आज महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव करवा दिए जाएं तो कौन जीतेगा? इसी का जवाब जानने के लिए वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक दयानंद नेने ने एक सर्वे कराया है। इस सर्वे में यह बताया गया है कि अगर आज चुनाव हो जाएं तो किसकी सरकार बनेगी। इस स्पेशल वीडियो में जानें क्या कहता है ये सर्वे और इसके हिसाब से महाराष्ट्र की सियासी तस्वीर कैसी हो सकती है?

Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement