होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

400 पार का नारा BJP पर भारी पड़ गया! अब महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में होगा असली ‘खेला’, पूरा गणित समझिए

Maharashtra Assembly Election 2024: केंद्र में सरकार बनने के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टियों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी पर एक दूसरे पर निशाना साधने में जुटे हैं।
12:36 PM Jun 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Maharashtra Politics: केंद्र में एनडीए सरकार बनने के बाद अब बीजेपी की अगली बड़ी परीक्षा महाराष्ट्र में है। यूपी के बाद सबसे अधिक 48 सीटों वाले इस प्रदेश में एनडीए को बुरी तरह पराजय का मुंह देखना पड़ा। इस चुनाव में एनडीए ने 48 में से 17 सीटों पर जीत दर्ज की। जबकि इंडिया गठबंधन को 30 सीटों पर जीत मिली। सबसे ज्यादा नुकसान बीजेपी को हुआ। 2019 के चुनाव में बीजेपी ने यहां 23 सीटें जीती थीं। इस चुनाव में पार्टी ने 28 सीटों पर चुनाव लड़कर सिर्फ 9 सीटों पर जीत दर्ज की।

Advertisement

सरकार बनने के बाद एनडीए में सहयोगियों के बीच सिर-फुटव्वल वाली स्थिति है। एक ओर केंद्रीय कैबिनेट में कैबिनेट मंत्री की पोस्ट नहीं मिलने पर एनसीपी ने राज्य मंत्री का पद लेने से इंकार कर दिया। तो वहीं दूसरी ओर सीएम एकनाथ शिंदे भी पीएम मोदी के 400 पार के नारे पर सवाल उठा रहे हैं। संघ के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर ने बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि महाराष्ट्र में जब शिंदे और बीजेपी आराम से सरकार चला रहे थे तो अजित पवार को गठबंधन में शामिल क्यों किया? कुल मिलाकर महाराष्ट्र में इस बार बहुत कुछ होने वाला है। ऐसे में महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ सकता है।

आइये जानते हैं इन सभी मुद्दों पर क्या कहते है वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन

Advertisement
Open in App
Advertisement
Tags :
BJPMaharashtra Assembly Election 2024maharashtra politicsNCPshiv sena
Advertisement
Advertisement