खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: पेड़ से शादी करने पर क्या मांगलिक दोष हो जाता है खत्म? जानें धार्मिक मान्यता

Manglik Dosh Ke Upay: जब भी शादी की बात की जाती है, तो सबसे पहले कुंडली, गुण, मांगलिक और मंगल दोष आदि की बात पर जरूर गौर किया जाता है। कहा जाता है कि यदि कोई व्यक्ति मांगलिक है, तो उसकी शादी पेड़ से कराने पर कुंडली में मंगल दोष का प्रभाव कम हो जाता है। आज पंडित सुरेश पांडेय आपको बताएंगे कि पेड़ से शादी करने पर क्या वाकई मांगलिक दोष खत्म हो जाता है या ये झूठ है?
04:34 PM Jul 16, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Manglik Dosh Ke Upay: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शादी करने से पहले वर-वधु की कुंडली मिलाना जरूरी होता है। मान्यता है कि लड़के-लड़की के 18 से ज्यादा गुण मिल जाते हैं, तो इसकी संभावना बढ़ जाती है कि उनका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। वहीं जिन लोगों की कुंडली में मांगलिक दोष होता है, उनकी शादी होने में देरी होती है। इसके अलावा कहा तो ये भी जाता है कि यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में मांगलिक दोष है, तो ऐसे में उन्हें कुछ उपाय करने होते हैं। जिससे उनकी कुंडली में मांगलिक दोष का प्रभाव कम हो जाता है।

Advertisement

आमतौर पर मांगलिक दोष के प्रभाव को कम करने के लिए व्यक्ति की शादी किसी पेड़ से कराने की सलाह दी जाती है। इससे कुंडली में नकारात्मक प्रभाव कम हो जाता है। आज पंडित सुरेश पांडेय आपको बताएंगे कि मांगलिक दोष क्या होता है और क्या पेड़ से शादी करने के बाद कुंडली में मांगलिक दोष का प्रभाव सच में कम हो जाता है। यदि आप भी इन्हीं सवालों के जवाब जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें। 

ये भी पढ़ें- 16 अगस्त को जाग जाएगा 4 राशियों का भाग्य, बुलंदियों पर होगा किस्मत का सितारा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Astro TipsAstrologymanglik doshManglik Dosh Upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement