खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AIIMS में मंत्र से ठीक होंगे मरीज…सच है क्या? Dr. Puneet Gupta से समझिए

Doctor's Advice On Mantra Importance For Patients: मेडिकल साइंस इतनी तरक्की कर चुका है कि लगभग हर बड़ी बीमारी का इलाज आज के टाइम में संभव हो चुका है लेकिन आज भी मंत्रों के उच्चारण को जरूरी माना जाता है। कई बार सुनने में आता है कि काफी मंत्र ऐसे हैं जो बीमारियों को दूर और व्यक्ति को स्वस्थ रख सकते हैं। ऐसे में जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर।
07:21 PM Mar 10, 2024 IST | Prerna Joshi
Advertisement

Doctor's Advice On Mantra Importance For Patients: देश में कहीं-न-कहीं यह सुनने को मिलता है कि मंत्रों से कई तरह की बीमारियां ठीक हो सकती हैं और उनसे बचा भी जा सकता है। भारत देश में हर वर्ग और धर्म के लोग रहते हैं। ऐसे में यह जानना बहुत जरूरी हो जाता है कि अगर ऐसा संभव है तो इसका फायदा दूसरे धर्मों में कैसे कारगर होगा क्योंकि किसी और धर्म के लोगों को इसे अपनाना मुश्किल हो सकता है। इसके जवाब में Dr. Puneet Gupta ने कहा कि सभी धर्म एक ही चीज फॉलो करते हैं।

Advertisement

मेडिकल साइंस आज इतनी ज्यादा तरक्की कर चुका है कि बीमारी चाहे कितनी भी गंभीर हो लेकिन उसका इलाज संभव हो चुका है। फिर भी कई बार दवाओं के साथ आपको योग, आयुर्वेद, ग्रंथों द्वारा बताए गए उपचार और वैदिक मंत्रों का सहारा भी लेना पड़ता है। जिसके बारे में खुद डॉक्टर ने बताया।

Advertisement
Tags :
AIIMSspirituality
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement