चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यूपी में सपा-कांग्रेस को हराएंगे ओवैसी और मायावती, क्यों कहा जा रहा है बीजेपी की बी-टीम?

Mayawati Asaduddin Owaisi BJP B Team: मायावती और असदुद्दीन ओवैसी पर बीजेपी की बी-टीम बनने का आरोप लगाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि दोनों यूपी में लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका दे सकते हैं। ये सुगबुहाट बसपा विधायक के राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने के बाद शुरू हुई है।
12:15 AM Feb 29, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

Mayawati Asaduddin Owaisi BJP B Team: लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों की तैयारियां तेज हो गई हैं। चुनाव आयोग की ओर से चुनावों की तारीख को लेकर जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा सकती है। इधर, राम मंदिर उद्घाटन के बाद उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर भी मुकाबला दिलचस्प हो गया है। हालांकि विपक्ष के इंडिया गठबंधन से मायावती और असदुद्दीन ओवैसी ने दूरी बना रखी है। अब मायावती पर बीजेपी की बी टीम बनने का आरोप लगा है। कहा जा रहा है कि यूपी में लोकसभा चुनाव में मायावती और ओवैसी बीजेपी के लिए फायदेमंद होंगे।

Advertisement

बसपा विधायक ने बीजेपी के पक्ष में किया वोट 

दरअसल, राज्यसभा चुनाव में बसपा के एकमात्र विधायक उमाशंकर सिंह ने राज्यसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के पक्ष में वोट किया। कहा जा रहा है कि इसमें मायावती की रजामंदी थी। इसके बाद इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस-सपा मायावती पर बीजेपी की बी-टीम होकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। दरअसल, 2021 के विधानसभा चुनावों में भी मायावती ने 100 से ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था।

जिन्होंने सपा के वोट काटने का काम किया। इससे पहले भी मायावती राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति चुनावों में एनडीए उम्मीदवारों का समर्थन कर चुकी हैं। वहीं ओवैसी पर भी बीजेपी की बी-टीम बनकर अपने उम्मीदवार उतारने के आरोप लगते रहे हैं। हालांकि ओवैसी ने हमेशा भाजपा विरोधी रुख अपनाए रखा है। कहा जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी AIMIM यूपी के चुनावों में मुस्लिम बहुल इलाकों में अपने कैंडीडेट उतारने पर विचार कर रही है।

वीडियो में देखिए स्पेशल रिपोर्ट 

Advertisement

Advertisement
Tags :
Asaduddin OwaisiBJPlok sabha election 2024mayawati
Advertisement
Advertisement