खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Modi Cabinet 3.0: योगी के करीबियों का पत्ता कटा! मंत्रियों की लिस्ट में नहीं इन नेताओं के नाम

UP Politics News: नरेंद्र मोदी कुछ देर बाद तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। एनडीए की सरकार केंद्र में तीसरी बार बननी तय है। इस बीच सबकी नजर यूपी पर है। यूपी में इस बार बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। देखने वाली बात होगी कि यूपी से कितने सांसदों को मंत्री बनाया जाएगा? यूपी की राजनीति में इस समय काफी हलचल है।
06:14 PM Jun 09, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Modi Cabinet 3.0: कुछ समय बाद दिल्ली में एनडीए की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह है। नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार कैबिनेट में सहयोगी दलों का असर काफी दिखेगा। इससे पहले दो बार भी एनडीए के सहयोगी सरकार में शामिल रहे हैं। लेकिन पहले दो बार बीजेपी का खुद का नंबर जादुई आंकड़े से अधिक रहा है। इस बार यूपी और कई राज्यों में मनमाफिक वोट न मिलने के कारण बीजेपी को कई सीटों का नुकसान हुआ है। बीजेपी ने यूपी में 70 सीटें जीतने का दावा किया था। लेकिन पार्टी को सिर्फ 33 और एनडीए को 36 सीटों पर संतोष करना पड़ा।

Advertisement

अब सबकी नजर यूपी के सांसदों पर है। देखने वाली बात होगी कि यूपी से कितने मंत्री मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाते हैं? वहीं, सूत्रों के हवाले से पता लगा है कि नतीजों के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से पीएम नाराज हैं। उनके नजदीकी नेताओं को मंत्री पद से दूर रखे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। क्या ऐसा होगा? शपथ ग्रहण समारोह पर विपक्ष की भी नजर है। देखिए यह खास रिपोर्ट...

यह वीडियो भी देखें:2 मुख्यमंत्री, एक ने कहा आतंकी, दूसरे ने छोड़ा साथ; Modi 3.0 में दोनों ने नरेंद्र मोदी से मिलाया हाथ

Advertisement
Advertisement
Tags :
BJPchandrababu naiduJDUmodi cabinet 3.0NDA governmentNitish Kumartdputtar pradesh cm yogi adityanath
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement