चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NEET 2024: गुजरात-टू-बिहार-हरियाणा NEET का 67 कनेक्शन...Grace Marks पर छिड़ा विवाद

NEET Paper Leak: NEET एग्जाम और रिजल्ट से जुड़ा मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ग्रेस मार्क्स और ज्यादा टॉपर का विवाद अब सुर्खियों में छाया हुआ है। इसी बीच नीट परीक्षा को लेकर बड़ी धांधली होने की बात सामने आई है, क्या है विवाद, आइए जानें..
02:15 PM Jun 16, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

NEET Paper Leak: बिहार और नालंदा जिले में 5 मई को नीट पेपर लीक का मामला सामने आई है। इसके साथ ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी के साथ-साथ नीट पेपर के कुछ आधे जले हिस्से भी पाए गए, जिसमें करीब-करीब 74 सवाल दिख रहे हैं।

Advertisement

पुलिस ने एनटीए (National Testing Agency) से ओरिजिनल प्रश्न पत्र देने को कहा, ताकि जांच हो पाए और पता चल सके कि ये सवाल सही या नहीं है।

दूसरी घटना में गुजरात के गोधरा में एक सेंटर पर पैसा लेकर छात्रों को नीट परीक्षा में पास करवाने का मामला सामने आया है। आखिर क्यों उठ रहे हैं नीट एग्जाम पर सवाल? छात्रों को क्यों ग्रेस मार्क्स दिए गए? क्या पटना में पेपर हुआ लीक? क्या है पूरा मामला और फिलहाल, एनटीए (NTA) ने ग्रेस मार्क पर क्या सफाई दी है और क्या है विवाद और इसके कनेक्शन गुजरात-टू-बिहार-हरियाणा से कैसे हैं जुड़े, आइए जानें इस वीडियो की मदद से-

Advertisement
Advertisement
Tags :
education newsNEET examNEET Exam 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement