खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: नीतीश कुमार के फैसलों से मोदी सरकार पर दबाव? 5 पॉइंट में समझें सबकुछ

JDU Meeting : देश की मोदी सरकार में इस वक्त नीतीश कुमार किंगमेकर की भूमिका में हैं। ऐसे में मख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। जेडीयू की हुई मीटिंग में विशेष राज्य का दर्जा और स्पेशल पैकेज की मांग की गई।
09:52 PM Jun 29, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Nitish Kumar Decision News : लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी निगाहें बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। आम चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरे नीतीश कुमार ने मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए बड़ा फैसला लिया। इसे लेकर दिल्ली में शनिवार को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। आइए वीडियो के जरिए 5 पॉइंट में समझते हैं सबकुछ।

Advertisement

जेडीयू की हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। राज्यसभा सांसद संजय झा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए, लेकिन नीतीश कुमार ही अध्यक्ष रहेंगे। 2025 में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव होगा। यानी नीतीश कुमार मुख्यमंत्री का चेहरा रहेंगे। पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी। अंतिम फैसले के जरिए मोदी सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की गई। इसके तहत जेडीयू ने केंद्र से विशेष राज्य का दर्जा और स्पेशल आर्थिक पैकेज की मांग की। राज्य सरकार हाई कोर्ट की आरक्षण पर रोक लगाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी। इसके बाद केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार हमेशा एनडीए के साथ रहेंगे।

Advertisement
Tags :
Modi governmentNitish KumarPM Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement