होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: टाटा ग्रुप संभालेंगे नोएल, सगे भाई के होते हुए सौतेले को क्यों बनाया गया वारिस?

Noel Tata News : उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद सवाल उठ रहा था कि टाटा ग्रुप का अगला चेयरमैन कौन होगा? अब नोएल टाटा ग्रुप संभालेंगे। इस बीच यह भी चर्चा तेज है कि सगे भाई के होने के बाद भी सौतेले को क्यों टाटा ग्रुप की कमान मिल गई।
10:39 PM Oct 11, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Noel Tata News : रतन टाटा के निधन के बाद उनके सौतेले भाई नोएल टाटा टाटा ग्रुप संभालेंगे। उन्हें सर्वसम्मित से टाटा ट्रस्‍ट का नया चेयरमैन नियुक्‍त किया गया। अब सवाल उठता है कि सगे भाई के होते हुए सौतेले को क्यों बनाया गया वारिस? वीडियो में देखें पूरी स्टोरी।

Advertisement

रतन टाटा आजीवन अविवाहित रहे और उनका कोई वारिस नहीं है। उनके छोटे भाई जिमी टाटा भी सार्वजनिक जीवन से दूर रहते हैं और मुंबई में रहते हैं। टाटा ग्रुप में उनकी भी हिस्सेदारी है। जिमी ने भी शादी नहीं की है, इसलिए उनका भी कोई वारिस नहीं है। नोएल टाटा चेयरमैन पद के लिए सबसे मजबूत उम्मीदवार इसलिए साबित हुए, क्योंकि वह ग्रुप की कई कंपनियों में भागीदारी रखते हैं और अन्य मेंबरों की तुलना में अधिक एक्टिव हैं। उनके परिवार के अन्य सदस्य भी टाटा ग्रुप की अन्य कंपनियों में काम करते हैं और उनके बच्चे लिआह, माया और नेविल भी कंपनियों से जुड़े हुए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Noel Tata
Advertisement
Advertisement