whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुश्किल में BJP? दिल्ली की इस सीट पर कांग्रेस के सामने हैं ये 3 बड़ी चुनौती

Lok sabha election 2024: दिल्ली की उत्तर पूर्वी लोकसभा सीट पर बीजेपी के मनोज तिवारी और कांग्रेस के कन्हैया कुमार आमने-सामने हैं। 2014 और 2019 के चुनाव में ये सीट बीजेपी के खाते में गई थी। बाहरी उम्मीदवार होने के चलते कांग्रेस का एक गुट कन्हैया कुमार का विरोध कर रहा है।
05:33 PM Apr 24, 2024 IST | Amit Kasana

Lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में दिल्ली की एक हॉट सीट है उत्तर पूर्वी दिल्ली। इस सीट से दिवगंत कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम शीला दीक्षित चुनाव लड़ चुकी हैं। इसके अलावा कहते हैं कि उत्तर पूर्वी दिल्ली ने ही आप को सत्ता तक पहुंचाया है। यहां करावल नगर, मुस्तफाबाद, गोकुलपुरी, उस्मानपुर समेत बड़ी संख्या में अनाधिकृत कॉलोनियां हैं। बता दें इस बार कांग्रेस और आप साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। इस सीट पर आप का मजबूत वोट बैंक बताया जाता है, जो बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है।

कांटे की टक्कर 

इस सीट पर भोजपुरी एक्टर और वर्तमान में सीट से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पर पार्टी ने फिर भरोसा जताया है। उनके सामने कांग्रेस ने जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को चुना है। दोनों के बीच कांटे की टक्कर है। बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कन्हैया का विरोध कर रहे हैं। कन्हैया मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं और सीट पर बिहार की बड़ी संख्या में आबादी है। कन्हैया का सीट पर कोई पुराना आधार नहीं है, वे इससे पहले बिहार की राजनीति में सक्रिय थे। मोदी लहर में पिछले दो लोकसभा चुनाव से ये सीट बीजेपी के खाते में जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो