खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: ओडिशा में शुरू हुई 'पोटैटो पॉलिटिक्स', क्या ममता दीदी करेंगी मदद?

Odisha potato Politics News: ओडिशा में पक्ष और विपक्ष के बीच पोटैटो पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। इसे लेकर दोनों पक्षों में रेस लगी है। वहीं इसका हल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास है। ऐसे में क्या ममता ओडिशा की मदद करने के लिए हामी भरेंगी?
03:59 PM Jul 29, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Odisha Potato Politics ask help from Mamata Banerjee: ओडिशा में पोटैटो पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। इस पोटैटो पॉलिटिक्स को लेकर पक्ष और विपक्ष में जीत की होड़ लगी है। मजे की बात तो ये है कि इसका हल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या ममता दीदी ओडिशा की मदद करेंगी? आप सोच रहे होंगे कि भला ये पोटैटो पॉलिटिक्स क्या है? क्या सत्ता के गलियारों में कोई नया शब्द आया है? तो आइए विस्तार से जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Advertisement

मोहन मांझी ने की ममता से मुलाकात

बता दें कि ओडिशा में आलू के दाम इन दिनों आसमान छू रहे हैं। ओडिशा के बाजार में आलू 50-55 रुपये किलो बिक रही है। ऐसे में सत्तारूढ़ दल बीजेपी और विपक्ष में मौजूद बीजेडी ने तृणमूल कांग्रेस की नेता और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मदद मांगी है। सबसे पहले विपक्षी दल के नेता और ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ममता को पत्र लिखकर आलू भेजने की अपील की। पत्र में उन्होंने लिखा कि बरसात के कारण ओडिशा में आलू की कीमतें बढ़ गईं हैं। वहीं राज्य के नए सीएम मोहन मांझी खुद ममता दीदी से मिलने पहुंच गए। दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक के बाद मोहन मांझी ने ममता से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई है।

पश्चिम बंगाल ने लगाई रोक

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा आलू निर्यात करता है। अब सवाल ये है कि ममता बनर्जी आखिर किसकी मदद करेंगी? हालांकि ममता के सामने इससे भी बड़ी एक मुश्किल है। पश्चिम बंगाल के सब्जी बिक्रेताओं ने प्रशासन से तंग आकर हड़ताल शुरू कर दी है। ऐसे में बंगाल सरकार ने भी राज्य में आलू की कीमतों में उछाल ना आने के डर से निर्यात पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें- क्या अमेरिकी चुनाव में गूगल दे रहा दखल? एलन मस्क का दावा- ट्रंप को किया बैन

Advertisement

Advertisement
Tags :
CM Mamata Banarjeeodisha news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement