खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'बिहार को विशेष दर्जा, NEET, कांवड़ आदेश', सर्वदलीय बैठक में क्या चर्चा हुई?

All Party Meeting: संसद के बजट सत्र से एक दिन पहले आज केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में टीएमसी और रालोद ने हिस्सा नहीं लिया। वहीं सर्वदलीय बैठक में बिहार की सभी पार्टियों ने प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की।
03:04 PM Jul 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Parliament Budget Session 2024: संसद सत्र से पहले रविवार को हुई सर्वदलीय बैठक में जेडीयू और वाईएसआरसीपी ने बिहार और आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर टीडीपी की चुप्पी हैरानी भरी रही। इसके अलावा एक बीजेडी नेता ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को याद दिलाया कि 2014 के विधानसभा चुनाव में ओडिशा को विशेष राज्य देने की घोषणा आपने की थी।

Advertisement

बैठक में विपक्ष ने मणिपुर, नीट पेपर विवाद, बिहार की कानून व्यवस्था और कांवड़ यात्रा जैसे मुद्दे उठाए। एनसीपी ने कांवड़ यात्रा से जुड़े आदेश का वापस लेने की मांग की। वहीं कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि इस बार सदन में डिप्टी स्पीकर का पद खाली नहीं रहना चाहिए। जेडीयू के अलावा एलजेपी और आरजेडी ने भी बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग की। बजट सत्र से पहले विपक्ष पूरी तरह लामबंद है। देखें ये वीडियो...

 

Advertisement
Advertisement
Tags :
All Party MeetingBJPcongressParliament Budget Session 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement