चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BJP प्रभारी के बेटे को BSP ने दिया टिकट, कौन हैं प्रथमेश मिश्र ?

Lok Sabha election 2024: उत्तर प्रदेश की प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से बसपा ने प्रथमेश मिश्र को अपना उम्मीदवार बनाया है। 2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी के संगम लाल गुप्ता ने 436291 वोट पाकर जीत हासिल की थी।
06:44 PM Apr 30, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियां तेज हैं, इस बीच प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है। दरअसल, यहां से बसपा ने युवा नेता और पेशे से वकील प्रथमेश मिश्र को अपना उम्मीदवार बनाया है। खास बात यह है कि प्राथमेश के पिता शिव प्रकाश बीजेपी नेता हैं, इतना ही नहीं वे कौशांबी लोकसक्षा सीट से पार्टी प्रभारी भी हैं। प्रथमेश की मां सिंधुजा मिश्र भी बीजेपी में हैं। दोनों पहले बसपा में होते थे।

Advertisement

बीजेपी प्रत्याशी जीता था

हालांकि प्रथमेश के परिजनों ने बयान दिया है कि वह बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे। उधर, राजनीतिक गलियारों में प्रतापगढ़ में इस रोचक मुकाबले की चर्चाएं तेज हैं। बता दें 33 साल के प्रथमेश क्षेत्र की राजनीति में लंबे समय से सक्रिय हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी के संगम लाल गुप्ता 436291 वोट पाकर जीत हासिल की थी। दूसरे नंबर पर बीएसपी उम्मीदवार अशोक त्रिपाठी को 318539 वोट मिले थे। इस सीट पर बसपा का वोट बैंक मजबूत है।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Pratapgarh Lok Sabha seatUP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement