चीफ जस्टिस की हत्या पर 1 करोड़ का इनाम, 7 सितंबर तक अल्टीमेटम, भीड़ का सुप्रीम कोर्ट पर हमला

Pakistan News: हज़ारों प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर सुरक्षा घेरे को तोड़ दिया। वे पाकिस्तान के चीफ जस्टिस का इस्तीफा मांग रहे थे। उन्हें कोर्ट में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन, आंसू गैस और लाठीचार्ज का भी सहारा लिया। अब प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संगठन आलमी मजलिस ने सुप्रीम कोर्ट को अपने फैसले की समीक्षा के लिए 7 सितंबर तक का वक्त दिया है।

Pakistan News: पाकिस्तान में ईशनिंदा के मामले में एक व्यक्ति को रिहा करने पर आक्रोशित पाकिस्तानियों ने सुप्रीम कोर्ट पर हमला बोल दिया। रिपोर्ट के मुताबिक इस विवाद की शुरुआत 6 फरवरी 2024 को सुप्रीम कोर्ट के एक ऐतिहासिक फैसले से हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने अहमदिया समुदाय के मुबारक अहमद सानी को रिहा करने का आदेश दिया था। सानी को 7 जनवरी 2023 को गिरफ्तार किया गया था। सानी पर आरोप था कि उसने 2019 में एक कॉलेज में तफसीर-ए-सगीर बांटा था।

तफसीर-ए-सगीर अहमदिया समुदाय से जुड़ी एक धार्मिक किताब हैं। इसमें अहमदिया संप्रदाय के संस्थापक के बेटे मिर्जा बशीर अहमद ने कुरान की व्याख्या आपने हिसाब से की है। सानी को कुरान एक्ट 2021 के तहत गिरफ्तार किया गया था। सानी ने अदालत में दलील दी कि उसे जिस एक्ट के तहत सजा दी गई है, वह 2019 में था ही नहीं। वह तब अपने धर्म से जुड़ी किताब का प्रचार करने के लिए आजाद था।

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :