खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Puja Path Niyam: पूजा में नकली सामग्री की पहचान कैसे करें? तिलक लगाने के क्या हैं नियम

Puja Path Niyam: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्रत-त्योहार में पूजा-पाठ का विशेष नियम होता है। मान्यता है कि इन नियमों को पालन करने से पूजा का फल मिलता है। तो आज इस खबर में पंडित सुरेश पांडेय जी से जानेंगे कि पूजा-पाठ में केसर का क्या महत्व है। साथ ही केसर का तिलक लगाने का महत्व क्या है।
09:15 PM Mar 05, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Puja Path Niyam By Suresh Pandey:  ज्योतिष शास्त्र में पूजा-पाठ से संबधित सभी नियम और कायदे बताएं गए हैं। मान्यता है कि पूजा-पाठ में हर एक चीज का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी होता है। बता दें कि आज के समय में पूजा-पाठ की सामग्री में बहुत से सामान नकली मिल जाता है। लेकिन आपको इससे सावधान रहना चाहिए। नकली पूजा की सामग्री से पूजा करने से देवी-देवता नाराज हो जाते हैं।

Advertisement

पंडित सुरेश जी कालचक्र में बताते हैं कि पूजा पाठ में नकली सामग्री की पहचान कैसे करें। साथ ही पूजा-पाठ में तिलक लगाने के क्या नियम है। आइए इन्हीं सब के बारे में पंडित सुरेश से जानते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Puja Path niyam
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement