खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: राहुल गांधी की अभय मुद्रा पर इस शख्स ने की रिसर्च, जानें क्या निकला नतीजा?

Abhay Mudra Research : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने संसद में अभय मुद्रा की चर्चा करते हुए कहा था कि भोलेनाथ की अभय मुद्रा निडर रहने की बात कहती है। इसके बाद दिल्ली के एक शख्स ने अभय मुद्रा पर रिसर्च की।
11:14 PM Jul 14, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Abhay Mudra Research : लोकसभा चुनाव के बाद सबकी निगाहें उपचुनाव पर टिकी थीं। उपचुनाव के नतीजों ने एक फिर चौंका दिया, जिसमें एनडीए को बड़ा झटका लगा। इंडिया गठबंधन ने 10 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि एनडीए को 2 सीटें मिलीं। नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद में अभय मुद्रा की चर्चा की थी, जिस पर एक शख्स ने रिसर्च की। आइए जानते हैं कि क्या है अभय मुद्रा?

Advertisement

दिल्ली के एक शख्स अशोक झा ने कहा कि उपचुनाव में एक-दो सीट जीत जाने से कोई परिवर्तन नहीं होगा। मैं अभय मुद्रा पर रिसर्च कर रहा हूं। जब व्यक्ति का जन्म लेता है तब वह अभय मुद्रा पर रहता है, लेकिन बाद में समय और परिस्थिति के आधार पर वह इससे दूर हो जाता है। भारतीय इतिहास में अभय मुद्रा एक स्वर्णिम अध्याय है, जिसमें व्यक्ति को स्वतंत्र, निर्भीक, निसंकोच और स्वाभिमान के साथ जीने का अधिकार देता है। राहुल गांधी ने संसद में अभय मुद्रा की चर्चा की थी। इसके बाद से अशोक झा अभय मुद्रा पर रिसर्च करने लगे। पूरी जानकारी के लिए देखें वीडियो।

Advertisement
Tags :
Rahul Gandhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement