होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

राहुल गांधी क्यों छोड़ेंगे वायनाड? कांग्रेस के लिए रायबरेली इतना खास क्यों? देखें ये स्पेशल रिपोर्ट

Lok sabha Election Result 2024 : लोकसभा चुनावों के नतीजों ने इस बार सबको चौंका दिया। किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला। विपक्ष संसद में मजबूत हुआ। ऐसे में बड़ा सवाल उठ रहा है कि राहुल गांधी रायबरेली सीट क्यों नहीं छोड़ेंगे।
09:54 AM Jun 09, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Raebareli Vs Wayanad : देश में जहां तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है तो वहीं विपक्ष भी मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। दो सीट जीतकर आए राहुल गांधी रायबरेली छोड़ेंगे या वायनाड? इसे लेकर सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेता वायनाड सीट छोड़ सकते हैं। ये भी बड़ा सवाल उठता है कि क्या राहुल गांधी विपक्ष के नेता बनेंगे? वीडियो के जरिए समझें राजनीति समीकरण।

Advertisement

सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का जनाधार बढ़ाने के लिए राहुल गांधी रायबरेली सीट नहीं छोड़ेंगे। इस चुनाव में पार्टी को 6 सीटें मिली हैं, जबकि पिछले चुनाव 2019 में कांग्रेस को एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा था। साथ ही रायबरेली सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट है। ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं, लोकसभा में राहुल गांधी पर नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाने का दबाव बनाया रहा है, लेकिन उन्होंने अभी तक हामी नहीं भरी है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024Modi 3.0Modi 3.0 CabinetRahul Gandhi
Advertisement
Advertisement