चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'NDA कैंडिडेट के रिश्तेदार का फोन EVM से जुड़ा था...' राहुल गांधी ने EVM पर उठाए सवाल

Rahul Gandhi raised questions on EVM: लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद एक बार फिर राहुल गांधी और विपक्ष ने ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है।
02:09 PM Jun 16, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Rahul Gandhi Raised Questions on EVM: लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के पक्ष में आने के बाद यह मुद्दा गायब हो गया था। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर इस मुद्दे को उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाब देही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

Advertisement

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में मुंबई की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मुंबई पुलिस ने एनडीए सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मंगेश पर आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव काउंटिंग सेंटर पर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का यूज किया था। इसके साथ पुलिस ने चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। मामले में पुलिस ने मुंबई नाॅर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों ने शिकायत दर्ज कराई थी। एनडीए प्रत्याशी रविंद्र वायकर ने इस चुनाव में मात्र 48 वोटों से जीत दर्ज की थी।

Advertisement
Tags :
EVMmumbaiRahul GandhiRavindra WaikarShiv Sena Shinde
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement