खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'बजट में मिडिल क्लास की पीठ और छाती में छुरा मारा गया', Video में देखें राहुल गांधी के भाषण का निचोड़

Rahul Gandhi Speech in Lok Sabha : संसद के मानसून सत्र का आज छठवां दिन है। रायबरेली के सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को बजट पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने इस बजट को मीडिल क्लास के साथ धोखा बताया और जातिगत जनगणना की भी बात की।
05:49 PM Jul 29, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Parliament Monsoon session : देश में संसद का मानसून सत्र चल रहा है। नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में मोदी सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट के जरिए मिडिल क्लास की पीठ और छाती में छुरा मारा। मिडिल क्लास अब इंडिया गठबंधन के साथ आएगा। उन्होंने आगे कहा कि जातिगत जनगणना को इस सदन में पास कराके दिखाएंगे। आइए वीडियो के जरिए समझते हैं कि राहुल गांधी के भाषण का क्या है पूरा निचोड़।

Advertisement

राहुल गांधी के भाषण के क्या मायने हैं? इसे लेकर न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार सुकेश रंजन ने कहा कि उनका यह राजनीतिक भाषण था, जिसमें उन्होंने बजट को जोड़ने की कोशिश की थी। सदन की शुरुआत में राहुल गांधी पेपर लीक को लेकर काफी आक्रमक थे, लेकिन कोर्ट के आदेश आने के बाद उन्होंने इस मुद्दे पर एक सामान्य बात की।

हमारी सरकार किसानों को देगी एमएसपी गारंटी : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने किसानों को एमएसपी देने की बात की। उन्होंने सदन में वादा कि हमारी सरकार एमएसपी की लीगल गारंटी देगी। उन्होंने युवाओं और किसानों के साथ मिडिल क्लास को भी टारगेट किया, जोकि एनडीए का कोर वोटर है, लेकिन ये मिडिल क्लास हिलने वाला नहीं है। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि ये मिडिल क्लास भी आपके पास से जाने वाला है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Rahul Gandhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement