चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rajnath Singh तीसरी बार लखनऊ से भरेंगे नामांकन, जानें यूपी की राजधानी के सियासी समीकरण

Rajnath Singh Nomination: भाजपा नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीसरी बार लखनऊ से चुनावी मैदान में हैं। मेगा रोड शो के बाद रक्षा मंत्री अपना नामांकन दाखिल करेंगे। तो आइए जानते हैं कि लखनऊ को आखिर क्यों बीजेपा का गढ़ कहा जाता है।
03:44 PM Apr 29, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Rajnath Singh Nomination: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं। 2014 और 2019 के बाद राजनाथ सिंह तीसरी बार लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन से पहले उन्होंने लखनऊ में मेगा रोड शो आयोजित किया। इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

Advertisement

कभी अटल बिहारी वाजपेयी की संसदीय सीट रही लखनऊ आज बीजेपी का गढ़ बन चुका है। 1991 से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है। 1991 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी लखनऊ के सांसद रहे। 2009 में लाल जी टंडन ने यहां से जीत हासिल की और 2014 से भाजपा का किला राजनाथ सिंह के हाथों में है। इस बार भी राजनाथ सिंह बीजेपी की तरफ से सियासी मैदान में हैं। वहीं रक्षा मंत्री को टक्कर देने के लिए समाजवादी पार्टी ने रविदास मेहरोत्रा को टिकट दिया है। गौरतलब है कि लखनऊ सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को चुनाव होगा।

 

Advertisement
Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024UP Lok Sabha Election 2024uttar pradesh Lok sabha election
Advertisement
Advertisement