खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राज्यसभा के चुनाव में किसकी बढ़ेगी ताकत? BJP-Congress की सीटों ने चौंकाया!

Rajya Sabha By-Election 2024: राज्यसभा की खाली सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं। 3 सितंबर को राज्यसभा की 12 सीटों पर मतदान होंगे। तो आइए देखते हैं इन सीटों पर किसका पलड़ा भारी होगा?
04:03 PM Aug 08, 2024 IST | Sakshi Pandey

Rajya Sabha By-Election 2024: लोकसभा चुनाव के बाद अब राज्यसभा की खाली हुई 12 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। 3 सितंबर को राज्यसभा की सीटों पर मतदान होंगे। बता दें कि 10 सीटें लोकसभा चुनाव के दौरान खाली हुई थीं। 10 राज्यसभा सांसदों ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राज्यसभा की कुर्सी छोड़ दी। वहीं 2 राज्यसभा सांसदों ने इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में सवाल ये है कि राज्यसभा की 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में से किसका पलड़ा भारी रहेगा?

राज्यसभा की 12 सीटों की बात करें तो केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल (भाजपा), सर्बानंद सोनोवाल (भाजपा), ज्योतिरादित्य सिंधिया (भाजपा), कामाख्या प्रसाद तासा (भाजपा), मीसा भारती (राजद), विवेक ठाकुर (भाजपा), दीपेंद्र सिंह हुड्डा (कांग्रेस), उदयनराजे भोसले (भाजपा), केसी वेणुगोपाल (कांग्रेस) और बिप्लब कुमार देब (भाजपा) के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद ये सीटें खाली हुई हैं। इसके अलावा बीआरएस नेता केशव राव और बीजद सांसद ममता मोहंता के इस्तीफे से दो अन्य सीटें खाली हो गई थीं। इन 12 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस में से किसका नुकसान होगा? देखें इस वीडियो में...

यह भी पढ़ें- Akhilesh Yadav की बात कर क्यों भड़कें Amit Shah? भरी संसद में लगा दी क्लास

Open in App Tags :
Rajya Sabha Election 2024