चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RSS के मुखपत्र में दिखा भाजपा को लेकर गुस्सा! वीडियो में देखिए Organiser में क्या लिखा गया

10:28 PM Jun 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

RSS And BJP: पिछले 10 साल में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने विपक्ष की ओर से कई हमलों का सामना किया है। लेकिन हाल ही में लोकसभा चुनाव के परिणामों ने भगवा दल के लिए समस्या का एक और मोर्चा खड़ा कर दिया है। एक दिन पहले ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने मणिपुर को लेकर लापरवाही पर सख्त रुख दिखाया था। वहीं, अब आरएसएस की पत्रिका ऑर्गेनाइजर में कहा गया है कि भाजपा कार्यकर्ता अति आत्मविश्वास में थे और कुछ पार्टी कार्यकर्ता अपने 'बुलबुले' में खुश थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का आनंद उठा रहे थे। लेकिन, वह सड़कों पर जनता की आवाज नहीं सुन रहे थे।

Advertisement

पत्रिका में यह भी कहा गया कि हालांकि आरएसएस भाजपा की फील्ड फोर्स नहीं है, लेकिन चुनावी काम में सहयोग के लिए पार्टी नेता और कार्यकर्ता इसके स्वयंसेवकों के पास तक नहीं गए। इसमें आगे लिखा गया है कि सभी 543 लोकसभा सीटों पर मोदी के लड़ने की एक सीमित वैल्यू थी। गैरजरूरी राजनीति का एक बड़ा उदाहरण महाराष्ट्र है। अजित पवार के एनसीपी गुट ने भाजपा से हाथ मिलाया जबकि भाजपा और शिवसेना के पास बहुमत था। इस तरह का गैरजरूरी कदम क्यों लिया गया? भाजपा समर्थकों को दुख इसलिए हुआ क्योंकि वह वर्षों से कांग्रेस की इस विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे थे। भाजपा ने एक ही झटके में अपनी ब्रांड वैल्यू कम कर ली।

Advertisement
Tags :
BJPRSSspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement