होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: ईरान-रूस के संबंध और भी हुए मजबूत, जानें इजराइल पर क्या पड़ेगा असर?

Israel-Iran Tension : हिजबुल्लाह से युद्ध के बीच इजराइल और ईरान के बीच तनाव चरम पर है। इस बीच रूस और ईरान के संबंध और मजबूत हो गए हैं। आइए जानते हैं कि इससे इजराइल पर क्या असर पड़ेगा?
09:22 PM Oct 12, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Israel-Iran Tension : इजराइल से तनाव से बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेजेश्कियान से मुलाकात की। इस दौरान दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने मिडिल ईस्ट की मौजूदा स्थिति पर विस्तार से चर्चा की। दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर कई तरह कयास लगाए जा रहे हैं। वीडियो में देखें पूरी स्टोरी।

Advertisement

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि ईरान के साथ संबंध हमारी प्राथमिकता है। यह बेहतर चल रहा है। हम अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र और घटनाओं के आकलन के लिए साथ काम कर रहे हैं। वहीं, ब्रिटेन के थिंक टैंक चैथम हाउस के वरिष्ठ विश्लेषक अनिसेह बस्लिरी तबरीजी ने कहा कि यूक्रेन के बाद से दोनों देश एक दूसरे की जरूरतों और मुद्दों पर भरोसा करने लगे हैं। मुझे ऐसा लगता है कि ईरान की ओर से इसे फायदे का सौदा माना जा रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Israel-Iran tensions
Advertisement
Advertisement