खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: सावन में इस चीज से करें अभिषेक; शनि और शिव जी होंगे मेहरबान, धन-करियर में होगी वृद्धि!

Sawan 2024 Upay: सावन के पावन महीने में भगवान शिव के साथ-साथ कर्मफल दाता शनि देव की उपासना करना शुभ माना जाता है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं शनि देव को प्रसन्न करने के उपायों के बारे में, जिससे आपका जीवन खुशियों से भरा रहे।
04:30 PM Aug 10, 2024 IST | Nidhi Jain

Sawan 2024 Upay: भगवान शंकर का सबसे प्रिय महीना सावन चल रहा है। इस बार श्रावण माह का आरंभ 22 जुलाई से हो गया है, जिसका समापन 19 अगस्त 2024 को रक्षा बंधन के दिन होगा। मान्यता के अनुसार, भगवान शिव को सबसे ज्यादा दयालु माना जाता है। इसलिए इस दौरान जो व्यक्ति सच्चे मन से महादेव की आराधना करता है, उनके ऊपर सदा शिव जी अपनी कृपा बनाकर रखते हैं।

प्रत्येक दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। शनिवार का दिन कर्मफल दाता शनि देव को समर्पित होता है। ऐसे में सावन में आने वाले प्रत्येक शनिवार के दिन जो व्यक्ति सच्चे मन से भगवान शिव और शनि देवता की आराधना करता है, उनकी कुंडली में कमजोर ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है। खासतौर पर शनि ग्रह प्रबल होता है। इससे जीवन में समस्याओं के आने का संकट कम हो जाता है। हालांकि सावन के दौरान कुछ विशेष उपाय करना भी फायदेमंद होता है, जिनसे आपको देवी-देवताओं की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है।

चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं सावन शनिवार के दिन शनि देव को प्रसन्न करने के उपायों के बारे में। यदि आप भी जानना चाहते हैं उस एक उपाय के बारे में, जो शनिवार का दिन खत्म होने से पहले आप चुपचाप करते हैं, तो आपको जीवन में अपार सफलता मिल सकती है, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में बिल्ली समेत इन 5 चीजों का दिखना है मृत्यु का इशारा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
AstrologySawan 2024Shani Dev