खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

माधबी बुच Vs हिंडनबर्ग Vs अडानी में बैकफुट पर कौन? समझिए क्या है पूरा मामला

Madhabi Puri Buch Vs Hindenburg News: हिंडनबर्ग को अभी सेबी ने कुछ ही दिन पहले नोटिस दिया है। उस नोटिस में सेबी के पास बहुत अधिक अधिकार हैं, जिसमें हिंडनबर्ग के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।
02:59 PM Aug 13, 2024 IST | Nandlal Sharma

Madhabi Puri Buch Vs Hindenburg News: माधबी बुच और हिंडनबर्ग के बीच का मामला सिर्फ दो लोगों के बीच का मामला नहीं है। माधबी बुच सेबी की चेयरमैन हैं और सेबी एक नियामक संस्था है, जो करोड़ों निवेशकों के हितों की रखवाली करती है। सेबी के ऊपर सिक्योरिटी की भी जिम्मेदारी है और उसे बाजार पर भी नियंत्रण रखना है।

ये भी पढ़ेंः ये भी पढ़ेंः हर दिन के 7 रुपये, 60 साल की उम्र पर दिलाएंगे 5 हजार रुपये की पेंशन! जानें क्या है योजना

ऐसी स्थिति में सिर्फ माधबी को लेकर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आए और उसके बाद सेबी की चेयरमैन अपनी पर्सनल कैपेसिटी में उसका सफाई दें और आरोपों से अपने पल्ला झाड़ लें या कहें कि रिपोर्ट दुर्भावनापूर्ण है।

ये भी पढ़ेंः हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का बाजार पर कैसा रहा असर? गिरावट के बाद सेंसेक्स फिर 80 हजार के पार

हालांकि ये भी बात सच है कि हिंडनबर्ग को अभी सेबी ने कुछ ही दिन पहले नोटिस दिया है। उस नोटिस में सेबी के पास बहुत अधिक अधिकार हैं, जिसमें हिंडनबर्ग के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। लेकिन बावजूद इसके कोई आरोप लगता है तो इसमें सरकार की भूमिका क्या है? सरकार की स्थिति क्या है? पहली बार भी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई थी तो वित्त मंत्री और वित्त मंत्रालय की तरफ से कोई बात सामने नहीं आई। पूरी जानकारी के लिए देखिए ये वीडियो

 

Open in App Tags :
Adani Hindenburgspecial-news