खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: कब, कहां और कैसे लगती है शनि की साढ़ेसाती? जानें बचाव के उपाय

Shani Ki Sade Sati: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देवता को कर्मदाता माना जाता है। जब भी शनि देवता राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, तो तब कुछ राशियों पर शनि की साढ़ेसाती लगती है। वहीं जिन लोगों के ऊपर साढ़ेसाती पहले से चल रही होती है, वो खत्म हो जाती है। आइए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं कब, कहां और कैसे शनि की साढ़ेसाती लगती है।
08:00 AM Jun 30, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Shani Ki Sade Sati: शनि की साढ़ेसाती का नाम सुनते ही लोगों को पसीने आने लगते हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, शनि की वक्र दृष्टि, साढ़ेसाती, महादशा और ढैय्या को अशुभ माना जाता है। मान्यता है कि जब व्यक्ति की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती लगती है, तो उसे करियर में सफलता नहीं मिलती है। हर काम उसके बिगड़ने लगते हैं। इसके अलावा व्यक्ति की सेहत भी खराब रहती है। हर समय कमर, सिर और हाथ-पैर में दर्द रहता है। हालांकि प्रत्येक व्यक्ति को ये पहले ही पता चल सकता है कि उसके ऊपर शनि की वक्र दृष्टि पड़ी है या नहीं?

Advertisement

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि कब, कहां और कैसे किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती लगती है और इसके बचाव के उपाय क्या हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- शनि देव हों नाराज तो इन अंगों में होता है दर्द! बांसुरी के इस टोटके से मिलेगा छुटकारा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Astro TipsPandit Suresh PandeyShani DevShani ki Sade Sati
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement