खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CJI DY Chandrachud ने Brazil के न्यायाधीश के सामने Kapil Sibbal की जमकर तारीफ की, Video

CJI DY Chandrachud on Kapil Sibbal: सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने आज ब्राजील के जज के सामने कपिल सिब्बल की तारीफ की। सीजेआई ने ब्राजील के जज के साथ सुप्रीम कोर्ट के सामने बहु सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया।
01:53 PM Jul 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

CJI DY Chandrachud Praised Kapil Sibbal: भारत केे मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट की मुख्य इमारत के सामने एक बहु सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान ब्राजील की सुप्रीम कोर्ट के जज एंटोनियो बेंजामिन भी मौजूद रहे। सुविधा केंद्र का उद्घाटन करने से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में सीजेआई चंद्रचूड़ ब्राजील के जज की मुलाकात वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल से करवाते हैं। इस दौरान कपिल का परिचय करवाते हुए सीजेआई ने कहा कि इनसे मिलिए ये सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कपिल सिब्बल है। इसके अलावा वे संसद के सदस्य भी हैं। इस दौरान ब्राजील के जज ने वहां मौजूद सभी लोगों का धन्यवाद दिया।

Advertisement

बता दें कि कपिल सिब्बल देश के जाने-माने वकील और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। इससे पहले वे केंद्र की मनमोहन सरकार में 2 बार केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। फिलहाल वे सपा के समर्थन से राज्यसभा सांसद बने हैं। इससे पहले वे कांग्रेस में थे। लेकिन 2022 में उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

Advertisement
Tags :
CJIdy chandrachudKAPIL SIBBALSupreme Court
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement